रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भर्ती 2024: बड़ा मौका, अब होगा आवेदन का आगाज़!

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) भर्ती 2024: बड़ा मौका, अब होगा आवेदन का आगाज़!

नमस्कार दोस्तों! मैं हूँ आपकी सहायक, अनुराधा शर्मा, और आज हम एक बहुत ही महत्वपूर्ण और रोमांचक विषय पर चर्चा करेंगे – “RPF Recruitment 2024”. इस भर्ती के संबंध में आने वाले सभी अपडेट्स और जानकारी के लिए, आप बने रहिए!

बंपर भर्तियां, जल्द होगा आवेदन का आगाज़!

रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरपीएफ के तहत कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर कुल 2250 रिक्तियों के लिए बड़ी संख्या में भर्तियां निकाली हैं। यह एक सुनहरा मौका है उन उम्मीदवारों के लिए जो रेलवे सेक्टर में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

रेलवे सुरक्षा बल भर्ती 2024 : बड़ा मौका, अब होगा आवेदन का आगाज़!
रेलवे सुरक्षा बल भर्ती 2024 : बड़ा मौका, अब होगा आवेदन का आगाज़!

RPF Vacancy: रिक्तियों का विवरण

इस भर्ती में कुल 2000 कॉन्स्टेबल और 250 एसआई के पद शामिल हैं, जो आपको एक नई ऊचाई तक ले जा सकते हैं। ध्यान दें कि इसमें पूर्व सैनिकों और महिलाओं के लिए 10% और 15% रिक्तियां आरक्षित हैं।

RPF Recruitment आयुसीमा और शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता में भी विभिन्नता है। सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 वर्ष है, जबकि कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष है। शैक्षणिक योग्यता में भी अलग-अलग मान्यता प्राप्त बोर्ड या डिग्री की आवश्यकता है।

Title Details
RPF Vacancy 2250 vacancies (2000 Constable, 250 SI)
RPF Recruitment Age Limit Constable: 18-25 years, SI: 20-25 years
RPF Educational Qualification
  • SI: Graduate from a recognized board or institution
  • Constable: 10th pass or equivalent from a recognized board
Application Process Details will be available soon on the official website

 

आरपीएफ भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें? इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें और सबसे पहले जानें। आप अगर मुझसे और भी किसी जानकारी की तलाश में हैं, तो मुझसे सीधे [यहां](mailto:[email protected]) संपर्क कर सकते हैं।

आशा है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आप भी इस भर्ती में सफलता प्राप्त करेंगे। धन्यवाद!

Avatar of Anu radha sharma

Hi, my name is Anuradha Sharma and I am graduate in 2016, I have good knowledge in WordPress as you friendly article content writing and I am a youtuber, have 5 years of experience. I am the owner of this blog, The Purpose Of This Blog Is To Reach You With The Right Information, Finance Business Sarkari News, Latest Updates, Sarkari Jobs And Sarkari. Results May Be

Leave a Comment